Email:wuxichangfu@163.com वूशी Changfu ट्रैक्टर विनिर्माण कं, लिमिटेड

वूशी Changfu ट्रैक्टर विनिर्माण कं, लिमिटेड

ट्रैक्टरों की खोज

प्राचीन काल से, बहुत से लोग मानव और पशु खेती के बजाय यांत्रिक बल की कोशिश करते हैं। लेकिन यह तब तक नहीं था जब यूरोप ने 19 वीं शताब्दी में भाप युग में प्रवेश किया था कि बिजली के प्रकार कृषि मशीनरी का जन्म संभव था।

फ्रांस और इलिनोइस के संयुक्त राज्य अमेरिका, एला बाल्टर आर सी परवान क्रमशः क्रमशः 1856 और 1873 में पहली स्टीम चालित ट्रैक्टर का आविष्कार किया।

1830 के दशक में, लोगों ने कृषि मशीनरी खींचने के लिए भाप वाहनों का उपयोग करके क्षेत्रीय कार्यों का अध्ययन करना शुरू किया। लेकिन उस समय, स्टीम लोकोमोटिव ट्रैक्शन वाहन, जो भाप ट्रेक्टर के पूर्ववर्ती है, एक छोटा लोकोमोटिव की तरह है। अगर यह मैदान में नहीं फंस जाता है, तो यह धरती पर बहुत कठिन दबाव डालेगा, और यह बिल्कुल भी खेती नहीं कर पाएगा। 1851 में, इंग्लैंड में फला और स्मिथ खेती मशीनरी खेती करने के लिए पहली बार स्टीम मशीन का इस्तेमाल करते थे। कुछ लोग इसे कृषि मैकेनाइजेशन की शुरुआत के रूप में देखते हैं, लेकिन उनके दृष्टिकोण के समय खेतों में भाप इंजन लगाया जाता है, साथ में खेत की खेती के क्षेत्र में स्टील के तार रस्सी के कर्षण तक। बाद में, स्टीम टरबाइन विनिर्माण प्रौद्योगिकी की प्रगति के साथ, एक छोटा स्टीम इंजन स्थापित किया गया था। यह पहियों को चलाने के लिए एक वाहन के हवाई जहाज़ के पहिये पर स्थापित किया गया था, जिससे कि यह खेत से खेत तक मैदान तक सीधे खेत मशीनरी को सीधे चला सके, जिससे ट्रैक्टर के जन्म का मार्ग प्रशस्त हो गया। ट्रैक्टर प्रारंभिक स्टीम इंजन के समान थे, लेकिन वे अधिक अश्वशक्ति और धीमी थे।

पहला ट्रैक्टर भारी और महंगा है, उपयोग करने में असुविधाजनक है, लोगों की संख्या को अक्सर ऑपरेशन की आवश्यकता होती है, विशाल जंगल में खेती के लिए उपयुक्त, आम तौर पर व्यक्तिगत किसानों को 188 9 में, संयुक्त राज्य अमेरिका शिकागो चाडा इंजन कंपनी ने दुनिया का पहला उपयोग किया कृषि ट्रैक्टरों के पेट्रोल इंजन का - "बाजा" ट्रेक्टर क्योंकि आंतरिक दहन इंजन अपेक्षाकृत प्रकाश है, संचालित करने में आसान है, और उच्च क्षमता है, उसने ट्रैक्टर की लोकप्रियता और आवेदन के लिए नींव रखी है। बीसवीं सदी की शुरूआत में, युद्ध, श्रमिक कमी और कृषि उत्पादों की बढ़ती कीमतों की वजह से प्रथम विश्व युद्ध के दौरान लगभग एक ही समय में एक डीजल संचालित ट्रैक्टर निर्माण करने के लिए स्वीडन, जर्मनी, हंगरी और यूनाइटेड किंगडम, को बढ़ावा देना कृषि ट्रैक्टरों का विकास 1 9 10 से 1 9 20 तक, भाप इंजन और आंतरिक दहन इंजन द्वारा संचालित ट्रैक्टर के बीच भारी प्रतिस्पर्धा थी। उत्तरार्द्ध ने अधिक श्रेष्ठता दिखायी और धीरे-धीरे पूर्व का सफाया कर दिया। आज सभी ट्रैक्टर डीजल इंजन का इस्तेमाल करते हैं।

24 नवंबर, 1 9 04 में, पहली बार "77" प्रकार के भाप ट्रैक्टर की जांच की गई, और फिर उन्हें बड़े पैमाने पर उत्पादन में डाल दिया गया। 1 9 06 में, होल्ट द्वारा स्थापित ट्रेक्टर विनिर्माण कंपनी और गैसोलीन इंजन द्वारा दुनिया के पहले क्रॉलर ट्रैक्टर की शक्ति के रूप में निर्मित, ट्रैक्टर ने बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू किया, कई वर्षों के विकास के बाद, और सबसे पहले ब्रिटिश संदर्भ टैंक बन गया प्रोटोटाइप दुनिया

पहिएदार ट्रैक्टर के विकास में, पहले लोग इस्पात के पहियों को चौड़ा कर देंगे, जमीन के क्षेत्र में वृद्धि कर सकते हैं, दबाव कम कर सकते हैं, लेकिन प्रभाव अच्छा नहीं है, फिर स्टील पहिया के लिए लागू रबर सुरक्षात्मक परत की एक परत के साथ आते हैं, जन्म के बाद ऑटोमोबाइल टायर, लोगों को एक ठोस और वायवीय टायर ट्रेक्टर का उपयोग करना होगा लेकिन कार टायर पूरी तरह से एक ट्रैक्टर टायर पर लागू नहीं होते हैं बहुत उथले ठीक खांचे हैं I दोनों यह है कि लोगों को पता चलता है कि ट्रैक्टर नरम जमीन से बेहतर है जब गैस अपर्याप्त है। 1 9 32 में, फिएर्स, संयुक्त राज्य अमेरिका ने टायर और रबर कंपनियों के साथ एक बड़े, उच्च नमूनों वाले कम दबाव वाले inflatable रबड़ टायर का उत्पादन किया। यह पहला प्रकार का ट्रैक्टर है जो वास्तव में कृषि ट्रेक्टर टायरों के लिए उपयुक्त है, जिसने पहिया ट्रैक्टर के ड्राइविंग और कर्षण प्रदर्शन को बहुत सुधार किया है।

इस सदी के 40 के अंत तक ट्रैक्टरों को उत्तरी अमेरिका, पश्चिमी यूरोप और ऑस्ट्रेलिया में पशुधन द्वारा प्रतिस्थापित किया गया है। उसके बाद, पूर्वी यूरोप, एशिया, दक्षिण अमेरिका और अफ्रीका में ट्रैक्टर लोकप्रिय हुए हैं।


कॉपीराइट © वूशी चांगफू ट्रैक्टर विनिर्माण कं, लिमिटेड सभी अधिकार सुरक्षित
QR Code